पुरस्कार विजेता संगीतकार ‘My Earth Songs for Every Child’ वैश्विक संगीत कार्यक्रम में बच्चों के लिए एकजुट हो रहे हैं

COVID-19 महामारी को बच्चों के लिए एक स्थायी संकट बनने से रोकने के लिए यूनिसेफ के Reimagine Campaign के समर्थन एवं वित्त पोषण के लिए भारत से दुनिया भर में लाइव कॉन्सर्ट का प्रसारण

19 जुलाई 2020
My Earth Songs poster.
UNICEF/UNI338999

काठमांडू / नई दिल्ली, 19 जून 2020 - छह ग्रैमी®️ पुरस्कार विजेता और दो ग्रैमी® नामिति 21 जून 2020, विश्व संगीत दिवस पर वैश्विक ‘My Earth Songs for Every Child’ संगीत कार्यक्रम में बच्चों के लिए गाने के लिए एक साथ आएंगे। कॉन्सर्ट यूनिसेफ फेसबुक चैनलों पर और सभी महाद्वीपों के प्रमुख नेटवर्कों पर 8:00 IST और दोबारा 8:00 बजे EST लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

ग्रैमी®️ पुरस्कार विजेता संगीतकार एवं संगीत निर्माता और यूनिसेफ इंडिया के सेलिब्रिटी समर्थक रिकी केज द्वारा आयोजित, संगीत कार्यक्रम यूनिसेफ के, हर बच्चे के लिए अधिक दीर्घकालिक दुनिया और  बेहतर भविष्य बनाने में, #Reimagine Campaign का समर्थन करता है।

जीन गफ, क्षेत्रीय निदेशक, यूनिसेफ दक्षिण एशिया ने कहा, "इस कॉन्सर्ट के माध्यम से हमारा उद्देश्य यूनिसेफ की COVID-19 महामारी की प्रतिक्रिया पर जागरूकता बढ़ाना है। इस वैश्विक कॉन्सर्ट से प्राप्त दान यूनिसेफ के #Reimagine Campaign का समर्थन करेगा ताकि COVID-19 महामारी को बच्चों के लिए स्थायी संकट बनने से रोका जा सके''।  

आठ शानदार बाल संगीत कलाकार, रिकी केज द्वारा रचित ’‘My Earth Songs’ एल्बम के चुनिंदा गीत गाएंगे, जिन्हें उन्होंने 2018 में यूनिसेफ के साथ संयुक्त रूप से लॉन्च किया था। बच्चों और युवाओं के लिए 27 गीतों का संग्रह  ग्रह की स्थिति पर प्रकाश डालता है और हममें से प्रत्येक को भावी पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ, हरे, समान और समृद्ध दुनिया को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है।

विशेषकर महामारी के इस असामान्य दौर में बच्चों के लिए बहुत जरूरी, सार्थक मनोरंजन पेश करने के लिए, "मैं ‘My Earth Songs for Every Child’  कॉन्सर्ट में गाने के लिए बहुत उत्साहित हूं।  रिकी केज ने कहा, यूनिसेफ के समर्थक के रूप में, मैं सभी को हमारे साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करता हूं; साथ में हम हर बच्चे के लिए बेहतर भविष्य #Reimagine कर सकते हैं क्योंकि बच्चे COVID-19 महामारी के छिपे हुए शिकार हैं, ”।

'My Earth Songs For Every Child' कॉन्सर्ट 21 जून को रात 8 बजे IST प्रमुख नेटवर्कों द्वारा वैश्विक स्तर पर लाइव प्रसारित किया जाएगा एवं UNICEF South Asia और UNICEF India फेसबुक पेज पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।  वैश्विक स्तर पर UNICEF Facebook चैनलों पर इसे रात 8:00 बजे EST फिर से प्रसारित किया जाएगा। टी-सीरीज़ यूट्यूब, हंगामा डिजिटल, ज़ी फ़ाइव और स्टार टाइम्स किड्स प्रसारण साझेदारी में शामिल हैं जो 54 अफ्रीकी देशों में प्रसारित करेंगे। कॉन्सर्ट Vivendi Communiqué de Presse द्वारा प्रस्तुत किया गया है और UN Climate Change, UNCCD और UN SDG Action Campaign द्वारा समर्थित है।

डाउनलोड कलाकार और पर्दे के पीछे की तस्वीरें और बी-रोल, कॉन्सर्ट प्रोमो और कलाकार बायोस। here.

कॉन्सर्ट के लिए ब्रॉडकास्ट पार्टनर की सूची

OTT:

Hungama Digital (India)

Zee5 (India)

MX Player (India)

Start Times ON (Africa)

YouTube:

T-Series (World’s largest YouTube Channel)

TV:
Asia-Pacific broadcasters Union (ABU)

DishTV DTH (India)

Star Times Kids (54 African Nations)

Mobile: Vodafone App

www.MyEarthSongs.com  पर सभी लिंक पर उपलब्ध होंगे

 

मीडिया संपर्क

Alka Gupta
Communication Specialist
UNICEF
टेल: +91-730 325 9183
ईमेल: agupta@unicef.org
Sonia Sarkar
Communication Officer (Media)
UNICEF
टेल: +91-981 01 70289
ईमेल: ssarkar@unicef.org

यूनिसेफ के बारे में

यूनिसेफ अपने हर काम में, हर बच्चे के अधिकारों और भलाई को बढ़ावा देता है। अपने सहभागियों के साथ, हम 190 देशों और प्रदेशों में इस संकल्प को कार्यरत करते हैं, और सबसे विशेष ध्यान उन बच्चों पर देते हैं जो सबसे ज़्यादा वंचित हैं और जोख़िम में हैं, ताकि हर जगह, हर एक बच्चे को लाभ हो।

भारत के सभी बालक और बालिकाओं के लिए स्वास्थ्य, पोषण, जल एवं स्वच्छता, शिक्षा और बाल संरक्षण कार्यक्रम चलाने के लिए यूनिसेफ इंडिया उद्योगों तथा व्यक्तियों द्वारा दिए गए दान और सहायता पर निर्भर है। हर बच्चे को जीवित रहने एवं फलने-फूलने में मदद करने के लिए आज ही हमे प्रोत्साहन दें! 

यूनिसेफ इंडिया और हमारे काम के बारे में अधिक जानने के लिए, https://www.unicef.org/india/ पर जाएँ। TwitterFacebookInstagramGoogle+ और LinkedIn पर हमें फॉलो करें।